Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Smartwatch के बाद अब पेश है Smart Ring! छोटी सी अंगूठी में स्मार्टवॉच वाले फीचर्स

[ad_1]

Smart Ring: Smartwatch के बाद अब पेश है Smart Ring! छोटी सी अंगूठी में स्मार्टवॉच वाले फीचर्स। इंडिया आधुनिक तकनीक के मामले में कई देशो को पछाड़ रहा है। ऐसे में आवश्यकता के अनुसार कई चीजों का अविष्कार हो रहा है। ऐसे में मोबाइल फ़ोन से लेकर स्मार्ट वाच तक सारी चीजे मार्केट में आ चुकी है। स्मार्ट वॉच और फिटनेस बैंड के बाद अब एक और विकल्प है – स्मार्ट रिंग। यह रिंग अंगूठी की तरह दिखती है, लेकिन फीचर्स में इसे बेहतर माना जाता है। इसमें तापमान, हार्ट रेट, सांसों और नींद से जुड़ा डेटा जुटाने के सेंसर होते हैं।

ये भी पढ़े- Vivo-Oppo में कलेश करवायेगा Nokia का ये सस्ता 5G स्मार्टफोन, शानदार फीचर्स के साथ पैसा वसूल कैमरा, कीमत मात्र ₹12,599…

देखे इस स्मार्ट रिंग की खास बात

image 159

जी हां मार्केट में आ चुकी है स्मार्ट वाच और स्मार्ट बैंड के बाद स्मार्ट रिंग। सिर्फ ऊँगली में रिंग पहनने के बाद इसमें लगे सेंसर शरीर का तापमान, हार्ट रेट, सांसों, नींद से जुड़े डाटा का पता लग जाता है। इसे एक्टिवेट करने के लिए इसमें इसका ऐप अपने स्मार्टफोन पर डाउनलोड करना होता है और उसे रिंग से कनेक्ट करना होता है। यह किसी आम अंगूठी की तरह अलग-अलग मेटल की बनी होती है। महंगी गूची की ओरा रिंग तो सोने या प्लैटिनम में भी आती है। वहीं बोट की रिंग सेरामिक और मेटल में आती है। स्मार्टफोन की तरह इसे भी चार्ज करना होता है।

ये भी पढ़े- iPhone का गुरुर चकनाचूर कर देगा Redmi का धांसू स्मार्टफोन, 6,900mAh बैटरी के साथ मिलेगी 200MP कैमरा क्वालिटी

इन चीजों पर करती है काम

image 164

NFC: आसपास मौजूद डिवाइस से कनेक्शन के लिए इसमें नियर फील्ड कम्युनिकेशन टेक्नॉलजी होती है।
सेंसर : इसमें लगे सेंसर आपकी हेल्थ ट्रैक करते हैं।
ब्लूटूथ : स्मार्ट रिंग जो डेटा जुटाती है उसे फोन के ऐप तक पहुंचाने के लिए इस रिंग में ब्लूटूथ होता है।
बैटरी : स्मार्ट रिंग में स्मार्ट वॉच और फिटनेस बैंड के मुकाबले पावर की कम खपत होती है। कारण कि इसमें स्क्रीन नहीं होती। ज्यादातर रिंग 3 से 7 दिन तक एक चार्ज पर काम कर लेती हैं। वहीं फिटनेस बैंड 1 से 2 दिन ही एक चार्ज पर चलते हैं।

कीमत: इसकी कीमत की बात करे तो यह काफी ज्यादा नजर आती है। इसके Boat कंपनी की कीमत की बात करे तो लगभग 8 हजार के आसपास आती है।

[ad_2]

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a comment