Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

1 लाख 30 हजार रुपए देंगे शिवराज सिंह चौहान भाई दूज के दिन की घोषणा


मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव का मतदान 17 नवंबर को होने वाला है इसके चलते मध्य प्रदेश में महिलाओं वोटर का सपोर्ट जरूरी है। भाई दूज के पर्व पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने महिलाओं के लिए एक और बड़ी घोषणा कर दी गई है। इसकी जानकारी हम आपको बताने जा रहे हैं। भाई दूज के पर्व पर लाडली बहनों के लिए शिवराज सिंह चौहान जी ने कहा कि महिलाओं को लखपति बनाना है। इसके लिए हम लाडली बहनों को आवास योजना के माध्यम से 1 लाख 30 हजार रुपए महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर करेंगे।

भाई दूज पर महिलाओं के लिए घोषणा

भाजपा नेता और मध्य प्रदेश के सभी पार्टी के नेता अधिक से अधिक महिलाओं के वोट को पाने के लिए लाडली बहनों के लिए अनेकों सौगातें दीं जा रही है। इसलिए महिलाओं को सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए आवेदन फार्म जरूरी है। भाई दूज पर शिवराज ने कहा मीडिया से बात चीत के दौरान कहा राज्य की हर महिलाओं को लखपति बनाएंगे और जिनके नाम लाडली बहना योजना में छूट गए हैं, वो भी जोड़े जाएंगे।

1 लाख 30 हजार रुपए देंगे शिवराज सिंह चौहान

विधानसभा चुनाव जीत जाने के बाद शिवराज मामा लाडली बहनों को 1 लाख 30 हजार रुपए देंगे। मध्यप्रदेश की सभी महिलाओं को लखपति बनाना है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी का सपना है। अब यह सब कुछ विधानसभा चुनाव के नतीजे पर निर्भर करेगा।

लाडली बहना योजना बंद होगी इसकी वजह जानें

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार बनने पर लाडली बहना योजना बंद होगी और नारी सम्मान योजना को शुरू किया जाएगा। इस नारी सम्मान योजना में 1500 रूपए प्रति माह और 500 रूपए प्रति महीने रसोई गैस सिलेंडर के लिए दिया जाएगा। लाडली बहना योजना का लाभ अभी तक 6750 रूपए मिल चुका है। महिलाओं को इसकी जानकारी होना जरूरी है कि आगे की राशि लाडली बहना योजना की मिलेंगी या नहीं नीचे बताया गया है।

10 दिसंबर को 1250 रुपए लाडली बहनों को मिलेंगे?

अगर मध्यप्रदेश विधानसभा के नतीजे 3 दिसंबर को आने के बाद राज्य में भाजपा सरकार बनती है तब लाडली बहनों को 1250 रुपए 10 दिसंबर को भेज दिए जाएंगे। अन्यथा इस योजना को बंद कर दिया जाएगा। अब देखना यह होगा कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे क्या रहते हैं। लाडली बहन योजना की अगली किस्त 1250 रुपए की तभी दी जाएगी जब राज्य में भाजपा सरकार बनेगी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आ जाएंगे और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के अनुसार हर महीने की 10 तारीख को लाडली बहना योजना का पैसा दिया जाता है।

लाडली बहना योजना और नारी सम्मान योजना में अन्तर

लाडली बहना योजना नारी सम्मान योजना
हर महीने 1250 रुपए हर महीने 1500 रूपए
रसोई गैस सिलेंडर 500 रूपए में रसोई गैस सिलेंडर 450 रुपए में
आवास योजना में 1 लाख 30 हजार रुपए अभी कोई योजना नहीं

अन्तिम शब्द

लाडली बहना योजना का पैसा तभी मिलेगा जब विधानसभा चुनाव भाजपा सरकार बनेगी। और अगर ऐसा नहीं होता है तब शिवराज सिंह चौहान जी की किसी भी योजना का पैसा नहीं मिलेगा। कांग्रेस सरकार अपनी अलग योजना बनाएंगी।

इस योजना के जरिए मजदूरों को ₹1000 मिलना शुरू, यहां देखें अपना नाम

वेतन अच्छा है मगर सिबिल स्कोर में है कुछ समस्या। लोन मिलेगा या नहीं। जाने सिबिल स्कोर बढ़ाने का तरीका


Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a comment

Solverwp- WordPress Theme and Plugin