Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

MP Nari Samman Yojana First Kist 2023 नारी सम्मान योजना की पहली किस्त कब तक आएगी


MP Nari Samman Yojana First Kist मध्यप्रदेश में नारी सम्मान योजना मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के द्वारा शुरू की गई है इस योजना में मध्यप्रदेश की सभी महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रुपए और एलपीजी गैस सिलेंडर ₹500 में दिया जाएगा इस योजना की पहली किस्त कब तक आएगी इसकी जानकारी हम आपको बताने वाले हैं।

नारी सम्मान योजना MP Nari Samman Yojana First Kist की जानकारी पाने के लिए आपको हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल से जुड़े रहें जिससे जो भी अपडेट आएगा हम आपको व्हाट्सएप ग्रुप पर सूचित कर देंगे।

Join WhatsApp

Nari Samman Yojana First Kist की जानकारी आधिकारिक तौर पर कोई सूचना नहीं दी गई है। लेकिन कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता का कहना है कि चुनाव से पहले पहली किस्त आने की सम्भावना है।

नारी सम्मान योजना के फॉर्म कैसे भरें

  • मध्य प्रदेश नारी सम्मान योजना का फॉर्म भरने के लिए आपके घर तक कांग्रेस के कार्यकर्ता आएंगे।
  • जो कार्यकर्ता आपके घर तक आएंगे उनको फॉर्म भरने के लिए जरूरी दस्तावेज कौन-कौन से हैं इसकी जानकारी नीचे दी गई है।
  • अभी तक आपके घर तक नारी सम्मान योजना MP Nari Samman Yojana First Kist का फॉर्म भरने के लिए कांग्रेस के कार्यकर्ता नहीं आए हैं तब आप अपने नजदीकी कांग्रेस कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।

नारी सम्मान योजना का फॉर्म भरने के लिए जरूरी दस्तावेज

  • आपको नारी सम्मान योजना का फॉर्म भरने के लिए कोई फिजिकल डॉक्यूमेंट नहीं देना है।
  • जो भी जानकारी कांग्रेस कार्यकर्ता आपसे पूछेंगे वही जानकारी आपको बतानी है और फॉर्म का पावती अवश्य प्राप्त करनी है।
  • समग्र नंबर
  • मोबाइल नंबर
  • आधार कार्ड नंबर
  • बैंक खाता संख्या

नारी सम्मान योजना का लाभ कब से मिलेगा

मध्य प्रदेश मैं कांग्रेस सरकार ने महिलाओं के सशक्त बनाने और आर्थिक सहायता के लिए पंद्रह ₹100 प्रति माह देने की वचन दिए हैं इसके लिए आवेदन करना जाने वाली महिलाओं को इस बात का ध्यान रखना होगा कि इस योजना का लाभ आपको कांग्रेस सरकार के द्वारा दिया जाएगा अभी मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार है तब तक आप को मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का लाभ दिया जाएगा जैसे ही चुनाव हो जाएंगे उसके बाद जो सरकार बनेगी उसके अनुसार आपको पैसे दिए जाएंगे।

नारी सम्मान योजना और लाडली बहना योजना इनमें से कौन सी योजना सही है

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना नारी सम्मान योजना
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी द्वारा शुरू की गई पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के द्वारा शुरू की गई
इस योजना में महिलाओं को प्रतिमाह ₹1000 दिए जा रहे हैं। इस योजना में अभी तक कोई राशि नहीं दी गई है चुनाव के बाद अगर सरकार बनती है तब भांगरे सरकार महिलाओं को प्रतिमा 1500 रुपए देगी
इस योजना में अतिरिक्त लाभ यह है कि जैसे ही बीजेपी सरकार चुनाव जीती है इस योजना में ₹1000 से बढ़कर ₹3000 दिए जाएंगे। इस योजना में 1500 रुपए के साथ-साथ ₹500 घरेलू गैस सिलेंडर दिया जाएगा लेकिन यह चुनाव जीतने के बाद होगा।
मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की पहली और दूसरी किस्त जारी हो चुकी है। नारी सम्मान योजना की अभी तक फॉर्म भरे जा रहे हैं। यह प्रक्रिया ऑफलाइन की जा रही है।
मुख्यमंत्री लाड़ली बना योजना के दूसरे चरण के आवेदन 25 जुलाई से शुरू होंगे। नारी सम्मान योजना के फॉर्म कांग्रेस के कार्यकर्ता घर-घर जाकर फॉर्म भर रहे हैं।
लाडली बहना योजना मैं आवेदन करने वाली महिलाओं की आयु 21 वर्ष से लेकर 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए। नारी सम्मान योजना में फॉर्म भरने वाली महिलाओं की आयु 18 वर्ष से लेकर अधिकतम आयु सीमा कोई निर्धारित नहीं की गई है। MP Nari Samman Yojana First Kist
महिलाओं के बैंक खाते में डीवीटी एक्टिव और आधार कार्ड लिंक होना अनिवार्य है। नारी सम्मान योजना के लिए कोई भी कंडीशन नहीं रखी गई है।
MP Nari Samman Yojana First Kist MP Nari Samman Yojana Second Kist

MP Nari Samman Yojna Best PDF Download: नारी सम्मान योजना महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, इस दिन खाते में आएगा 1500 रुपए

Nari Samman Yojana Form Apply: सभी महिलाओं को मिलेंगे 1500 रुपए प्रति माह, यहाँ से रजिस्ट्रेशन करें

Nari Samman Yojana MP 9 May Launch मध्य प्रदेश में ‘बहना बनाम नारी’, बीजेपी को पटखनी देने के लिए कमलनाथ ने शुरू की योजना

MP Nari Samman Yojana First Kist 2023 नारी सम्मान योजना की पहली किस्त कब तक आएगी

MP Nari Samman Yojana First Kist

अब आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कौन सी योजना सही है और कौन सी योजना आपके लिए सही नहीं है क्योंकि हमने आपको मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना और नारी सम्मान योजना दोनों के बारे में संक्षिप्त विवरण और दोनों में अंतर आपको बता दिए हैं यह आपके ऊपर निर्भर करेगा कि आपके लिए कौन सी योजना उचित रहेगी।

नारी सम्मान योजना मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के द्वारा शुरू की गई है

नारी सम्मान योजना की पहली किस्त की जानकारी कांग्रेस के कार्यकर्ता घर-घर जाकर फॉर्म भरते समय बोल रहे हैं कि चुनाव से पहले नारी सम्मान योजना की पहली किस्त आ जाएगी और आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है नारी सम्मान योजना की पहली किस्त जल्दी जारी की जाएगी ऐसा कांग्रेस के कार्यकर्ता बोल रहे हैं MP Nari Samman Yojana First Kist कहीं अधिकारिक पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी ने अभी तक ऐसा नहीं कहा है।

MP Nari Samman Yojana First Kist -: आशा करते हैं आपको मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना और नारी सम्मान योजना में अंतर पता चल गया होगा अब आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से अवश्य जुड़े नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके जब भी कोई सूचना आएगी गूगल आपको सूचित कर देगा इसके लिए आपको गूगल न्यूज़ पर खोलो अवश्य करें नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके।

MP Nari Samman Yojana First Kist

MP Nari Samman Yojana First Kist


Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a comment

Solverwp- WordPress Theme and Plugin