Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

MP Ladli Laxmi Yojana 2023: सरकार का बड़ा ऐलान बेटियों को मिलेंगे 1000 रु प्रतिमाह


MP Ladli Laxmi Yojana 2023: हेलो मध्यप्रदेश की सभी बेटियां जिनके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने लाड़ली लक्ष्मी योजना के बारे एक सभा में चर्चा की आइए जानते सम्पूर्ण जानकारी। मध्यप्रदेश के सभी लोगों को सरकार की तरफ से तरह तरह की योजनाएं चलाई जा रही है। अब मध्यप्रदेश की बेटियों के लिए खुशखबरी आने वाली है।

सभी बेटियां जिनकी उम्र 21 वर्ष से अधिक है और शादी नहीं हुई उनके लिए यह MP Ladli Laxmi Yojana 2023 लांच होने वाली है। आइए जानते हैं पूरी खबर मध्यप्रदेश सरकार ने वर्ष 2023 में सभी के लिए खुशखबरी का माहौल बना दिया है।

मध्यप्रदेश की सभी योजनाओं की ताजा अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से अवश्य जुड़े।

MP Ladli Laxmi Yojana 2023

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शक्ति सवांद में महिलाओ के हितो में एक और योजना का ऐलान किया है। उन्होंने लाड़ली बहन योजना की तर्ज पर लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत बेटियों को एक हजार रूपये प्रतिमाह देने की बात कही है अब बेटियों के भविष्य को लेकर चिंता करने की जरुरत नहीं है। आप कमेंट करके बताएं आपको कौनसी योजना सही लगी।

MP Ladli Laxmi Yojana 2023: राज्य में बेटियों को सशक्त बनाने की और एक कदम और उठाते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहन योजना की तर्ज पर लाड़ली लक्ष्मी योजना का ऐलान किया है। इस योजना के तहत बेटियों को 21 वर्ष से विवाह तक प्रति माह एक हजार रूपये दिए जाने का विचार है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा की लाड़ली लक्ष्मी बेटी मेरी बेटी है और उसकी चिंता मेरी चिंता है।

मध्य प्रदेश राज्य में अभी Ladli Behna Yojana ( लाड़ली बहन योजना ) चलाई जा रही है। जिसके तहत 23 वर्ष से 60 वर्ष तक की महिलाओ को प्रतिमाह एक हजार रूपये की राशि दी जाएगी। और इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। और करीब 11 लाख महिलाओ के आवेदन भी आ चुके है। और इस योजना के साथ ही एक नयी योजना का ऐलान सरकार का महिलाओ के प्रति सम्मान और सशक्तिकरण की और इशारा करता है। MP Ladli Laxmi Yojana 2023 की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

शक्ति सवांद में क्या कहा मुख्यमंत्री ने

मध्य प्रदेश राज्य में रामनवमी के अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बहनो से सवांद किया और इस दौरान उन्होंने एक और नई योजना MP Ladli Laxmi Yojana 2023 लाड़ली लक्ष्मी योजना की बात की और इसमें उन्होंने कहा की सरकार बेटियों को 21 वर्ष के बाद शादी तक एक हजार रूपये प्रतिमाह देने की योजना पर विचार रही है लेकिन इस योजना का शुभ आरम्भ कब होगा इसके बारे में उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी है। उन्होंने कहा की लाड़ली लक्ष्मी बेटी मेरी बेटी है और उसकी चिंता मेरी चिंता है बेटियों को किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी

मुख्यमंत्री ने शक्ति सवांद में कहा की आज महिलाओ की भागीदारी के बिना विकास संभव नहीं है आज महिला सरपंच ,पुलिस, डॉक्टर, खिलाडी और छात्र वर्ग से बात करके में प्रसन्न हु उन्होंने कहा की बेटियों के बिना इस समाज में विकास की कल्पना भी नहीं कर सकते है। सरकार की तरफ से महिला सशक्तिकरण के लिए कार्य जारी रहेंगे और महिलाओ और बेटियों के लिए मध्य प्रदेश में विभिन्न योजनाओ का सञ्चालन ये दर्शाता है की बेटियों और महिलाओ का समाज में कितना महत्पूर्ण स्थान है।

लाड़ली लक्ष्मी योजना की पूर्ण जानकारी

सरकार की तरफ से ये योजना अभी आरम्भ नहीं की गई है। लेकिन जल्द ही इसके लिए सूचना जारी की जाएगी। शक्ति सवांद में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है की सरकार की तरफ से लाड़ली बहन योजना की तर्ज पर ही लाड़ली लक्ष्मी योजना शुरू करने का विचार है। इस योजना के तहत बेटियों को 21 वर्ष के पश्चात और विवाह तक एक हजार रूपये प्रतिमाह दिए जाने की बात कही है ताकि बेटियों को आर्थिक मजबूती मिल सके और समाज में विकास में बेतिया अपनी भागेदारी को मजबूत कर सके। सरकार की तरफ से इस योजना के लिए कोई समय सीमा तय नहीं की गयी है लेकिन जल्द ही इस योजना को शुरू किया जा सकता है।

Ladli Laxmi Yojana Registration: 1 लाख 43 हजार चाहिए तो अभी कराए लाड़ली लक्ष्मी योजना रजिस्ट्रेशन, करे आवेदन

MP Ladli Laxmi Yojana 2023: सरकार का बड़ा ऐलान बेटियों को मिलेंगे 1000 रु प्रतिमाह

Ladli Laxmi Yojana Kya hai Or Kaise Kare Online Avedan | खुशखबरी! आपकी बेटी को मिलेंगे 1 लाख 43 हजार रुपये; ऐसे अप्‍लाई करें

MP Women All Yojana List Top 4: मध्यप्रदेश में महिलाओं के लिए कौन कौन सी योजनाएं चल रही है

Ladli Laxmi Certificate Download 2023 लाड़ली लक्ष्मी योजना प्रमाण पत्र कैसे डाउनलोड करें सिर्फ 2 मिनिट में

MP Ladli Laxmi Yojana 2023 – आशा करते हैं आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अब आपको यह सभी लोगों को व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर करें। और नई खबर पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से अवश्य जुड़े।

Ladli Laxmi Certificate Download 2023


Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a comment

Solverwp- WordPress Theme and Plugin