Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

MP YOJANA : महिलाओ के लिए खुशखबरी अब मोहन यादव जी सभी योजनाओ का देंगे लाभ ओर चालू करेंगे नए आवेदन

[ad_1]

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में कल गुरुवार को हुई कैबिनेट बैठक का समापन हो गया। बता दें इस कैबिनेट बैठक के आरंभ होने से पहले ही CM  ने मंत्रियों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार की वित्तीय स्थिति को लेकर लंबे समय से अटकलें लगाई जा रही थी पर इतनी अटकलों के बावजूद भी हमने कोई योजना बंद नहीं की, हमारी सरकार के पास वित्तीय संसाधनों की कभी कोई कमी नहीं रही सरकार के पास पर्याप्त धनराशि है योजनाओं के निरंतर संचालन करने के लिए। 

वहीं कैबिनेट बैठक की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने राजस्व संग्रहण से जुड़े सभी विभागों से वर्तमान वर्ष 2024 के वित्तीय लक्ष्य और प्रथम तीन महीनों के लक्ष्य को शत प्रतिशत 31 मार्च 2024 तक प्राप्त करने को कहा, इसके साथ ही CM डॉ मोहन यादव ने कहा कि सभी निर्माण विभाग वित्तीय लक्ष्य को तय समय सीमा के अंदर प्राप्त करने के लिए प्रतिदिन समीक्षा करें।

CM का निर्देश 31 मार्च तक सभी लक्ष्य पूरा करें 

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कैबिनेट बैठक में समस्त मंत्रियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस माह मार्च में राज्य के पूंजीगत खर्चों में कुछ कमी नजर आ रही है जिसके लिए राज्य की प्रत्येक निर्माण विभाग प्रतिदिन समीक्षा करें और आगामी 31 मार्च 2024 तक राजस्व संग्रहण से जुड़े सभी विभाग वर्ष 2023 के वित्तीय लक्ष्य सहित प्रथम तीन माह का लक्ष्य प्राप्त करें। 

यह विभाग करेंगे लक्ष्य की प्राप्ति

बीते दिन गुरुवार को हुई इस कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि राज्य के पूंजीगत व्यय में कुछ कमी दिखाई दे रही है जिसको आगामी 31 मार्च 2024 तक राजस्व संग्रहण से जुड़े विभाग इस वर्ष की और प्रथम तीन माह का लक्ष्य प्राप्त करें। लक्ष्य प्राप्त करने के लिए यह विभाग प्रतिदिन समीक्षा करेंगे: 

  •  जल संसाधन विभाग 
  •  लोक निर्माण विभाग 
  •  लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग 
  •  एनवीडीए विभाग 
  •  नगरीय विकास एवं आवास विभाग 
  •  पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग 

धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आरंभ हुई हवाई सेवा मोहन यादव

वहीं मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने प्रदेश को प्राप्त हुई बड़ी उपलब्धि की चर्चा करते हुए बताया की धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने और उसे अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए आज प्रदेश में देश की पहली हवाई सेवा का शुभारंभ किया जा रहा है जिसका केंद्र इंदौर रहेगा जो कि भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा, खजुराहो, पचमढ़ी सहित उज्जैन और ओंकारेश्वर आदि शहरों की कनेक्टिविटी बढ़ाएगी। इस एयर टैक्सी का नाम ‘पीएम पर्यटन सेवा’ और ‘पीएम हेली सेवा’ रखा गया है। 

सरकार की ओर भी नई योजना चलाई जा रही है जो हमने उनका लिंक नीचे दे दिया है।

DA HIKE 2024 : सरकारी कर्मचारियो के लिए खुशखबरी सभी कर्मचारियो का महंगाई भत्ता बड़ाया जाएगा जाने कितना बढ़ेगा

MP News : मध्यप्रदेश सरकार ने किसानो के लिए लिया बड़ा फेसला किसानो को मिलेगा बोनस

Pm Vishwakarma Yojana : मोदी सरकार के द्वारा सभी को 15 हजार रुपए + सर्टिफिकेट दिया जायेगा।

CM Ladli Bahna Yojana 10th installment लाड़ली बहनो के लिए खुशख़बरी अब सभी बहनों को 10वीं किस्त के साथ देंगे बड़ा उपहार जाने क्या होगा उपहार

School Teacher Bharti Indore: स्कूल में शिक्षकों की भर्ती यहां से करें आवेदन

[ad_2]

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a comment