Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Anganwadi Vacancy: आंगनवाड़ी में 10वी पास के लिए 10400 पदों पर बिना परीक्षा वर्कर और हेल्पर के लिए भर्ती


आंगनबाड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं ऑनलाइन आवेदन 8 नवंबर से शुरू हो चुके हैं और 30 नवंबर तक भरे जाएंगे इस भर्ती के लिए योग्यता दसवीं पास रखी गई है भर्ती बिना परीक्षा के आयोजित करवाई जाएगी। आंगनबाड़ी भर्ती में 10 वीं और 12 वीं की परसेंट के आधार पर सूची बनाई जाती है।

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है आंगनबाड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं 10000 से अधिक पदों के लेने के लिए आंगनबाड़ी भर्ती के लिए अलग-अलग जिलों वाइस नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए इच्छुक और योग्य व्यक्ति ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आंगनबाड़ी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 8 नवंबर से शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 30 नवंबर रखी गई है योग्यता 10वीं और 12वीं पास रखी गई है वहीं भर्ती बिना परीक्षा के आयोजित करवाई जाएगी इसमें वर्कर और हेल्पर के लिए भर्ती की जा रही है।

आंगनवाड़ी भर्ती संक्षिप्त विवरण

विभाग का नाम महिला एवं बाल विकास
पद का नाम आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका
कुल पदों की जानकारी 10400 रिक्त पदों पर भर्ती
आवेदन शुरू 8 नवंबर
अन्तिम तारीख 30 नवंबर

फ़ार्म भरने की फीस क्या है?

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क: आंगनबाड़ी भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है सभी अभ्यर्थी बिल्कुल निशुल्क में आवेदन कर सकते हैं।

फार्म भरने वाली महिलाओं की उम्र

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आयु सीमा आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 33 वर्ष तक रखी गई है इसमें सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को छूट भी दी जाएगी जिन वर्गों को सरकारी नियमानुसार छूट प्राप्त है।

कम से कम कक्षा 10 पास होना अनिवार्य है

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता आंगनबाड़ी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से आंगनवाड़ी वर्कर के लिए 12वीं पास और हेल्पर के लिए 10वीं पास होना चाहिए।

जिन महिलाओं की परसेंट अधिक होगी उन महिलाओं का चयन होगा

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया आंगनबाड़ी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन उनके 10वीं और 12वीं के प्रतिशत के आधार पर किया जाएगा इसमें परीक्षा आयोजित नहीं करवाई जाएगी इसके बाद में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा अंत में फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन होगा।

आंगनवाड़ी का फार्म ऐसे भरें

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आंगनबाड़ी भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को नोटिफिकेशन अच्छे से देख लेना है इसके बाद अभ्यर्थी का आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके पश्चात आपको अपनी सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं और अंत में फाइनल सबमिट पर क्लिक करके अपना फॉर्म सबमिट करना है और आवेदन फार्म का एक प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके ।

आंगनवाड़ी भर्ती से सम्बंधित महत्त्वपूर्ण लिंक

आंगनबाड़ी भर्ती आवेदन फार्म शुरू- 8 नवंबर 2023
आंगनबाड़ी भर्ती आवेदन की अंतिम तिथि- 30 नवंबर 2023
ऑनलाइन आवेदन करने का लिंक- Click Here
आधिकारिक नोटिफिकेशन- Click Here

रसोई गैस सिलेंडर 450 रूपए में कैसे भरवाएं?

सरकार दे रही है 10000 रूपए का ऋण इस योजना में रजिस्ट्रेशन करें

(खुशखबरी) 1500 रूपए और 500 रूपए मिलेंगे, लाडली बहना योजना को लेकर आई बड़ी खबर

25000 रूपए लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त जारी?


Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a comment

Solverwp- WordPress Theme and Plugin