Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना: CM Ladli Bahna Awas Yojna, देखें पात्रता, दस्तावेज, आवेदन प्रक्रिया


CM Ladli Bahna Awas Yojna, CM Ladli Bahna Awas Yojna, Madhya Pradesh Update: मध्य प्रदेश के मंत्रिमंडल ने माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी की अध्यक्षता में कई अहम फैसले लिए गए, इस बीच सरकार के द्वारा प्रदेश के आवासहीन पात्र लोगों के लिए मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना को लाने की मंजूरी प्राप्त हुई। जैसा कि लगातार सरकार के द्वारा गरीब परिवारों को आर्थिक सहायता के लिए नई-नई योजनाएं लाई जा रही है इस प्रकार वे सभी पीएम आवास योजना से वंचित परिवार को इस योजना के तहत लाभ दिया जाएगा।

माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा जारी किए गए विज्ञप्ति में बताया गया के मुख्यमंत्री अंत्योदय आवास योजना को अब मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना के नाम से जाना जाएगा, और इस योजना के तहत प्रदेश के सभी आवासहीन पात्र परिवारों को जोड़ा जाएगा, इसी के साथ माननीय मुख्यमंत्री जी ने बताया कि जब भविष्य में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के लिए आवास निर्माण की इकाई लागत में वृद्धि होगी तब, मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना के तहत भी निर्माण इकाई में वृद्धि की जाएगी। आईए जानते हैं क्या है मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना की पात्रता, दस्तावेज और आवेदन प्रक्रिया।

किन्हें मिलेगा मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना का लाभ मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा शुरू किए गए CM Ladli Bahna Awas Yojna का लाभ मध्यप्रदेश की उन सभी परिवारों को दिया जाएगा जो आवासहीन है परंतु आवास योजना के लिए पात्र हैं। ऐसे लोग जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभ नहीं मिला है उन सभी को भी पात्र होने पर मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना का लाभ दिया जाएगा, परंतु इस योजना का लाभ लेने के लिए आपके पास पात्रता होनी चाहिए और आपके पास पहले से किसी प्रकार का पक्का मकान नहीं होना चाहिए।

CM Ladli Bahna Awas Yojna की पात्रता मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना की पात्रता देखें,

  • लाड़ली बहना महिला मध्य प्रदेश की मूलनिवासी होनी चाहिए।
  • महिला लाडली बहना योजना की पात्र लिस्ट में उपलब्ध होनी चाहिए।
  • लाडली बहना योजना का सर्टिफिकेट होना चाहिए।
  • महिला ने पहले से प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ न लिया हो।
  • महिला के पास पहले से पक्का मकान ना हो।
  • गरीबी रेखा का कार्ड हो।

CM Ladli Bahna Awas Yojna Documents

मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना के लिए आवश्यक दस्तावेजों की सूची।

  • आधार कार्ड
  • समग्र ID
  • मोबाइल नंबर
  • गरीबी रेखा कार्ड
  • लाडली बहना योजना पावती कार्ड

लाडली बहना आवास योजना आवेदन कैसे करें

CM Ladli Bahna Awas Yojna Registration – लाडली बहना योजना आवास योजना रजिस्ट्रेशन कैसे करें मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना आवास योजना के लिए रजिस्ट्रेशन की अभी कोई ऑफिशल पोर्टल लॉन्च नहीं किया गया है आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि अभी माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा योजना की घोषणा की गई है इसके संबंध में कोई विस्तृत जानकारी अभी विभाग की तरफ से या महिला और बाल विकास विभाग की तरफ से जारी नहीं की गई है।

आशा करते हैं आपको यह लाड़ली बहना आवास योजना की जानकारी मिल चुकी है अभी भी कोई प्रश्न हैं तो कमेंट करके जरूर पूछे आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से अवश्य जुड़े नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके।

CM Ladli Bahna Awas Yojna


Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a comment

Solverwp- WordPress Theme and Plugin