Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

मन मस्तिष्क को शांत करता है मोती, इसको पहनने के फायदे जानते है और कैसे पहनते है इसे, तो जान लीजिये इसके बारे में

[ad_1]

मन मस्तिष्क को शांत करता है मोती, इसको पहनने के फायदे जानते है और कैसे पहनते है इसे, तो जान लीजिये इसके बारे में, आपने अक्सर लोगो को हाथो में विभिन्न तरह की अँगूठिया पहने देखा होंगा और इनमे से कुछ लोग शौक के तौर पर अंगूठी पहनते हैं, ज्योतिषो की सलाह पर रत्न से संबंधित अंगूठी धारण करते हैं। रत्न शास्त्र में रत्नों का महत्व बताया गया है। हर एक रत्न किसी विशेष ग्रह से संबंध रखता है और उसी के अनुरूप परिणाम देता है। सभी रत्नों में मोती का विशेष स्थान होता है। इसको पहनने से कई प्रकार के लाभ होते है. तो आइये जानते है इसके बारे में.

यह भी पढ़े- 35 का तगड़ा माइलेज देती है Maruti की शानदार कार, साइज़ में भी Alto K10 से बड़ी, फीचर्स के साथ कीमत भी है बेहद कम

मोती रत्न कैसे धारण करे

image 1637

मोती रत्न कैसे धारण करे तो आपको बता दे की रत्न शास्त्र के अनुसार मोती धारण करने के लिए सबसे अच्छा दिन सोमवार माना जाता है. इसे धारण करने से एक रात पहले दूध, गंगाजल, शहद, गोमूत्र और चीनी के मिश्रण में डुबोकर रख दें. अगले दिन सुबह के समय धूप दीप दिखाकर इसको अपनी कनिष्ठिका उंगली में धारण करें. आपको बता दे की मोती को हमेशा चांदी की धातु में ही धारण करना चाहिए.

मोती रत्न धारण करने के फायदे

image 1634

यह भी पढ़े- मात्र 10 हजार रू में आता है Oppo का शानदार स्मार्टफोन, बेहतरीन स्पेसिफिकेशन और दमदार कैमरा भी है मौजूद

मोती धारण करने के फायदे की अगर हम बात करे तो आपको बता दे की रत्न शास्त्र में बताया गया है कि मोती का संबंध चंद्रमा से होता है। चंद्रमा शीतलता का प्रतीक होता है। ऐसे में मोती धारण करने से व्यक्ति मन मस्तिष्क शांत रहता है। अधिक गुस्सा करने वाले व्यक्ति को मोती पहनने की सलाह दी जाती है। इससे व्यक्ति स्वयं को तनावमुक्त व शांत पाता है। हालांकि आपको बता दे की मोती धारण राशि के अनुसार ही करना चाहिए। यह है मोती धारण करने के फायदे।

Disclaimer: यह जानकारी विभिन्न रिपोर्ट से आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, अतः इसे सलाह के तौर पर ही ले इस की ग्रामीण मीडिया इसकी पुष्टि नहीं करता है.

[ad_2]

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a comment