Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

बिना मेहनत किये छत पर चढ़ा दी ईंटे, वायरल वीडियो देख आप भी पकड़ लेंगे सिर


Desi Jugaad: बिना मेहनत किये छत पर चढ़ा दी ईंटे, वायरल वीडियो देख आप भी पकड़ लेंगे सिर, वो काम, जिसके लिए मेहनत से संभव नहीं है, उसके लिए लोग आमतौर पर जुगाड़ का सहारा लेते हैं। इंटरनेट पर ऐसे वीडियोज का बहुत प्रसार है

देसी जुगाड़

यह भी पढ़े- शुरू हो गया है जोड़ों में दर्द नहीं हो पाते खड़े! ये तीन हरे पत्ते पेन किलर का करेंगे काम

जैसा की आप सब देख सकते है की इंसान जितना दीमाक काम में नहीं लगता है उसे ज्यादा दीमक उस काम को आसान बनाने में लगा देता है जिनमें लोगों की जुगाड़ी कौशल की गोद में देखा जा सकता है। वर्गीय सामाजिक माध्यमों पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक व्यक्ति बिना बड़े प्रयास के भारी ईंटों को इमारत की छत पर पहुंचा रहा है, हालांकि इसमें विशेषत: व्यक्ति एक स्कूटर पर बैठकर गैस को दबा रहा है।

स्कूटर का सपोर्ट

image 127

यह भी पढ़े- ऐसे शुरू करें ये ऑनलाइन 5 धमाकेदार बिजनेस, बिना लागत होगी मोटी कमाई

वीडियो में दिखाया जा रहा है कि व्यक्ति ने स्कूटर का उपयोग करके जुगाड़ किया है, ताकि भारी ईंटें आसानी से छत पर पहुंचाई जा सके। स्कूटर एक स्थान पर रुका है, लेकिन उसके साथ जुड़े ईंटों से भरा बोरा तेजी से छत की ओर बढ़ रहा है। इस काम के लिए जोड़बंदी से मेहनत करने वाले मजदूरों को अलग से नियोक्ता नहीं करना पड़ रहा है। इस स्कूटर के माध्यम से ईंटों को छत पर पहुंचाने का काम छुटकियों में हो रहा है।

प्रतिक्रिया

यह भी पढ़े- भारत सबसे ज्यादा मुनाफे वाली खेती, जानिए कैसे मिलता है अफीम की खेती लिए बीज और लाइसेंस?

यह वीडियो त्विटर पर तेजी से प्रसारित हो रहा है। वीडियो में दिखाए गए जुगाड़ के बारे में लोग मजाक कर रहे हैं, और कई लोग यह भी कह रहे हैं कि ऐसा जुगाड़ तो नासा के वैज्ञानिक भी नहीं कर सकते हैं। लोग बार-बार इस वीडियो को देख रहे हैं, करके जानने के लिए कि इस व्यक्ति ने यह कैसे किया है। ध्यान दें कि यह वीडियो त्विटर पर ‘@DhanValue’ नामक खाते से साझा किया गया है।




Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a comment

Solverwp- WordPress Theme and Plugin