Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

छालो की समस्या से चाहते है आराम, तो शहद और नारियल तेल के घरेलु उपाय से पाए इससे निजात


छालो की समस्या से चाहते है आराम, तो शहद और नारियल तेल के घरेलु उपाय से पाए इससे निजात, बहुत से लोग कोई न कोई शारीरिक समस्या से जूझते ही रहता है उसी में से एक है मुँह के छाले, जब भी छाले आते है तो बड़ी दिक्कत खड़ी हो जाती है. और इसका दर्द तो जानते ही होंगे। इसके आने का मुख्य कारण तनाव, खानपान में अनियमितता हो सकती है, तो आइये आज जानते है इसको ठीक करने के घरेलु उपाय।

यह भी पढ़े- धनतेरस और दिपावली पर सोना खरीद रहे तो ऐसे पता करे असली और नकली सोने में फर्क, जानिए इसके बारे में..

छालो को ठीक करने के घरेलु उपाय

image 553

शहद: शहद से आप मुँह के छालो से निजात पा सकते है क्योकि शहद में बहुत से विटामिन्स पाए जाते है, अगर इसे छालो पर नियमित लगाते है तो इससे आप निजात पा सकते है.

image 554

नारियल तेल: नारियल के तेल से भी इससे राहत पा सकते है, आपको बता दे की रात में सोने से पहले इसे छालो की जगह पर लगा दे और रहने दे. ऐसा कुछ दिन करने से आप छालो से राहत कर सकते है. क्योकि नारियल भी गुणकारी होता है.

image 555

यह भी पढ़े- 16 हजार है जेब में ले तो आइये Honda की मशहूर स्कूटर घर, जानिए कैसे ला सकते है..

बेकिंग सोडा: बेकिंग सोडे से भी इसे ठीक करने में मदद मिलती है आपको बता दे की बेकिंग सोडा और पानी नियमित मात्रा में मिला कर छालो पर लगा ले और कुछ देर बाद पानी से धो ले या गरारे कर ले ऐसा दिन में 3 से 4 चार बार करने से इसे ठीक करने में मदद मिलती है.

Disclaimer: यह सलाह जानकारी और रिपोर्ट और घरेलु नुस्खों के आधार पर आपको बता रहे है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. ग्रामीण मीडिया इस जानकारी के लिए कोई भी दावा नहीं करते है.


Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a comment

Solverwp- WordPress Theme and Plugin